Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई - Business Mantra

Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई

                            #secondhandcars, #secondhandcar, #businessideas, #businessmantra, secon dhand cars, secon dhand cars business, second hand car business in india, second hand car business plan,used car business profit margin,used car business ideas, second hand car business ideas,how to start a used car business from home,


Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई



सेकेंड हैंड कार बिजनेस को छोटे लेवल पर 5000 रूपए में स्टार्ट किया जा सकता है. लेकिन बड़े लेवल पर बिजनेस को शुरू करने के लिए मोठी रकम की आवश्यकता होगी. बड़े लेवल पर बिजनेस कैसे शुरू करें, बिजनेस के लिए पुरानी गाड़िया कहां से लाएंगे, बिजनेस शुरू करने के लिए कितने रूपए की आवश्यकता होगी, बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन कितना है. सेकेंड हैंड कार खरीदते और बेचते समय कौन कौन से लाइसेंस की आवश्यकता होगी आदि के बारे में जानकारी चाहिए तो आर्टिकल्स पूरा पढ़े.



    कार आज लोगों की खास जरूरत बन गई है. हर कोई कार खरीदना चाहते है. जिनके पास बजट कम है वे पुरानी कार की तलाश में रहते हैं. पुरानी कार की जितनी डिमांड है उस हिसाब से इसकी कोई दुकान नहीं है. ऐसे में अपने शहर या कस्बे में पुराने कार का बिजनेस शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं. Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई


    अगर आप घर में खाली बैठे है और किसी बिजनेस business को करने की सोच रहे है तो हम आपके लिए एक न्यु बेस्ट बिजनेस आइडिया new best business idea लेकर आए है. इस बिजनेस के द्वारा आप शानदार कमाई bumper earn money कर सकते है. HowTo Start Gas Agency गांव में शुरू करें गैस एजेंसी | Online Apply | BusinessMantra


    सेकेंड हैंड कार का बिजनेस क्या है ?

    आज हम जानकारी दे रहे है, सेकेंड हैंड कार बिजनेस second hand car business के बारे में. आपको बता दें इस समय व्हीकल की डिमांड vehicle demand काफी बढ़ गई है. शहर का विस्तार, नई कॉलोनी का निर्माण, शहर से दूर रहने की वजह से मार्केट और ऑफिस आने जाने की परेशानी से बचने के लिए हर आम आदमी कार खरीदने की चाहत रखता है, लेकिन सभी के पास इतने पैसे नहीं होते है कि वह नई कार खरीद सकें. ऐसे में लोग पुरानी कार को खरीदने का प्रयास करते है. इस बिजनेस में आप जितने पैसे लगाएंगे उससे अधिक कमाई की होती है.  Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई


    second hand car business एक ऐसा बिजनेस है जिसमें दोहरा लाभ है. क्योकि जब कस्टमर अपनी कार बेचने के लिए आता है तो वह कार बिकने पर कमीशन देता है. ठीक वैसे ही जब आप सेंकेड हैंड कार  usd car को सामने वाले र्थड पार्टी को बेचते है तो कार खरीदने वाले से मोटी कमाई होती है. ऐसे में ये बिजनेस आपके लिए काफी लाभदायक proved very profitable  साबित हो सकता है. How To Start Mini rice mill in village area | गांवमें शुरू करें मिनी राइस मिल सरकार करेगी मदद | Business Mantra


    सेकेंड हैंड कार second hand car की जितनी अधिक डिमांड है उस हिसाब से इसकी कोई दुकान नहीं है. ऐसे में अपने शहर या कस्बे में सेकेंड हैंड कार का बिजनेस शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं. Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई


    सेकेंड हैंड कार बिजनेस second hand car business में दोनों तरह के लोग आप से डिल करने के लिए संपर्क करेंगे, जिन्हें कार खरीदनी है वह भी और जिन्हें बेचनी है वह भी. ये काफी कम लागत वाला बिजनेस है. जिसे आप 5000 में आसानी से अपने घर से ही स्टार्ट कर सकते हैं.


    सेकेंड हैंड कार का बिजनेस कैसे करें


    कार आज लोगों की खास जरूरत बन गई है. हर कोई कार खरीदना चाहते है. जिनके पास बजट कम है वे पुरानी कार की तलाश में रहते हैं. पुरानी कार की जितनी डिमांड है उस हिसाब से इसकी कोई दुकान नहीं है. ऐसे में अपने शहर या कस्बे में पुराने कार का बिजनेस शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं. Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई


    पुरानी कार का बिजनेस किसी भी छोटे बड़े शहर में किया जा सकता है. जिन्हें कार रिपेरिंग का अच्छा नॉलेज है वे इस बिजनेस को अच्छे से कर सकते हैं. कार की सही कीमत का अनुमान भी वही कर सकते है जिन्हें कार रिपेयरिंग का नॉलेज होगा. 


    यदि आपको कार रिपेयरिंग का नॉलेज नहीं है तो आप अपने यहां अच्छे मेकेनिक को रख कर इस बिजनेस को कर सकते हैं. जो मेकेनिकल इंजीनियर है उनके लिए भी सेकेंड हैंड कार सेलिंग का बिजनेस काफी अच्छा रहेगा. Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई



    सही स्थान का चुनाव


    बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एक दुकान की आवश्यकता होती है. यदि आपके पास खुद की जगह है तो ये अधिक बात है, नही तो आप एक दुकान किराए rent पर ले सकते हैं. 


    used car पुरानी कार का शोरूम प्राइम लोकेशन पर किया जाएं तो अच्छा रिस्पांस मिलता है. वैसे कार की दुकान मेनमार्केट में ना होने से भी काम चल जाता है. आप हाईवे, गैरेज व ट्रांसपोर्ट एरिया में भी पुरानी कार second hand car का शोरूम शुरू कर सकते हैं. 


    बिजनेस जहां जहां शुरू करें वहां पर्याप्त स्पेस होना चाहिए ताकि आप अधिक से अधिक गाड़िया vehicle खड़ी कर सके. एरिया कम होने पर कार खड़ी करने की समस्या होगी. OnlineEarning Formula | अब कोई नहीं रहेगा बेरोजगार | Business Mantra



    कितनी आएगी बिजनेस शुरू करने की लागत cost


    आपको बता दें यदि आप इस बिजनेस को काफी बड़े लेवल big level पर स्टार्ट करते है तो 5 से 10 लाख रूपए की जरूरत होती है. वहीं यदि आप इसे छोटे लेवल small level कर स्टार्ट करते है तो आप इसे 5 हजार में शुरू कर सकते है. इस बिजनेस में आप जितने पैसे लगाएंगे उससे अधिक कमाई bumper earn money होती है.  


    पुरानी कार का बिजनेस यदि आप अच्छे से शुरू करना चाहते हैं तो 5 से  10 लाख रूपये तक खर्च आएंगे. आपकी पहली कोशिश यह रहे कि कम पैसों और कम खर्च में इस बिजनेस को शुरू करें. जैसे-जैसे कारोबार बढ़ता जाएं इसमें इंवेस्ट करें. 


    second hand car business se income / Used Car Business से कमाई


    इस बिजनेस में आप 80 फीसदी से 90 फीसदी तक लाभ कमा सकते हैं. यानि इस बिजनेस को कम लागत में शुरू करके आप अच्छा खासा मोटी कमाई कर सकते हैं.


    इस बिजनेस को करने से पहले सही लोकेशन के बारे में ध्यान देना होगा. इससे आप महीने आराम से घर बैठे 2 से 3 लाख रूपए तक की कमाई earn money कर सकते है. 


    शोरूम की पब्लिसीटी कैसे करें?


    शोरूम की पब्लिसीटी करना बहुत जरूरी है. शोरूम की पब्लिसीटी के लिए सबसे पहले अपनी शोरूम पर एक बड़ा सा बोर्ड लगाएं ताकि वह दूर से ही दिखाई दें. पम्पलेट व पोस्टर छपवाएं. उन्हें लोकल शहर में और आसपास के गांव में वितरित करवाएं. 


    आजकल ऑनलाइन का जमाना है. पुरानी कार के बिजनेस में अधिक कमाई करना चाहते है तो इसे ऑनलाइन सेलिंग भी करना होगा. इसके लिए एक अच्छी सी वेबसाइट बनवाएं. Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई


    वेबसाइट के डोमेन में शहर का नाम जरूर जोड़े ताकि शहर के आसपास के लिए जो लोग पुराने कार खरीदना चाहते है वे आपसे सम्पर्क कर सके. Business Tips | business tips and tricks | Business Mantra


    वेबसाइट पर सिर्फ पुराने कार बेचने की ही नहीं खरीदने की भी सुविधा दे जिससे लोग अपनी पुरानी कार बेचने के लिए भी आप से संपर्क करें.


    वेबसाइट पर कार की पूरी डिटेल के साथ फोटो और उसकी कीमत जरूर लिखें. वेबसाइट पर अपना फोन नंबर, ईमेल होना चाहिए ताकि कस्टमर कार के बारे में जानकारी ले व दे सके. 


    वेबसाइट से अधिक लाभ लेना चाहते हैं तो शहर व आसपास के मोटर संबंधित एड ले सकते हैं. जैसे न्यू कार के शोरूम, बड़े गैरज, मोबाइल गैरज वालों के एड आसानी से मिल जाएंगे. 


    Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई


    कस्टमर को संतुष्ट कैसे करें?


    आजकल लोग चीज पसंद आने पर पैसों पर ध्यान नहीं देते पर इस बात का ध्यान रखें पैसे देने के बाद उन्हें चीज अच्छी मिलनी चाहिए. 


    यदि आप अपने बिजनेस को काफी आगे तक ले जाना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें हमेशा पैसों पर नहीं क्वालिटी पर ध्यान रखें.


    कस्टमर को जितना संतुष्ट रखेंगे उतनी अधिक माउथ पब्लिसीटी होगी, जो लोग टाइम के लिए होगी.


    5000 में शुरू करें  20 चटपटा बिजनेस आइडिया (Ideas) || Low budgethigh profit || Business Mantra




    पुरानी कार Used Car कहां मिलेगी


    कार एकत्रित करने के कई तरीके है जिन्हें अपना सकते हैं. 


    1 लोकल न्यूज पेपर के क्लासिफाइड एड में बाय एण्ड सेलिंग के कालम में कार बेचने वालों के नंबर मिल जाएंगे. उनसे बात करें और उन्हें कार लेकर अपने शोरूम पर बुलाएं. 


    वहां आने पर कार की कंडिशन देख लें. कंडिशन अच्छी होने पर कार के मॉडल, कीमत आदि नोट कर लें. उन्हें शोरूम पर कार छोड़ कर जाने के लिए कहे. 


    अधिक तरह लोग कार छोड़ कर जाने के लिए राजी हो जाते हैं. इस तरह से आप कार जमा कर सकते हैं. 


    2 आप स्मार्ट शिटी से कम कीमत पर पुरारी कार खरीदकर छोटे शहरों small city

     में सही कीमत में बच सकते हैं.


    3 ओएलएक्स, क्यूकर जैसे वेबसाइड पर अपने शहर या आसपास के एरिया के कार को सर्च करें. उनसे भी बात करें. उनके राजी होने पर उन्हें अपने यहां कार लेकर बुलवाएं. जो अपनी कार को रखना नहीं चाहते है उनकी डिटेल नोट कर लें. शोरूम पर कस्टमर आने पर उन्हें बुला सकते हैं या फिर कस्टमर को उनके पास लेकर जा सकते हैं.   

     

    4  अपने आसपास के बड़े शहर में स्थित पुराने कार सेलर से कुछ अच्छे कंडिशन की कार सस्ते दामों में खरीद कर लाएं और शोरूम में उन पर कीमत चिपका कर डिस्प्ले करें. 


    सिर्फ 5000 में शुरू करें बिजनेस मिलेगा जबरदस्त लाभ | Low Investment Business | Business Mantra


    business tips hindi


    पुरानी कार का बिजनेस शुरू कर रहे है तो कुछ बातों का ध्यान रखें


    - बिना डाक्युमेंट देखे, कार ना बेचे और ना ही खरीदे. बिना डाक्युमेंट के आपकी परेशानी बढ़ सकती है.

    - आजकल किसी भी कार का डाक्युमेंट देखना आसान हो गया. इसे आप ऑनलाइन देख सकते हैं. इसके लिए आरटीओ की वेबसाइट पर कार मालिक का नाम और कार नंबर लिख कर सर्चकर करें. कस्टमर की पूरी डिटेल आपके सामने आ जाएगी.



    कार बिजनेस के लिए लायसेंस


    second hand car business / used car business पुरानी कार का बिजनेस शुरू करने के लिए शॉप एक्ट का लायसेंस यानी गुमस्ता लेना जरूरी है. यह लायसेंस अपने शहर के नगरपालिका या नगरनिगम के श्रम विभाग द्वारा जारी किया जाता है. इसके लिए आवेदन के साथ कुछ फीस जमा करनी होती है. एक सप्ताह के भीतर यह लायसेंस आपको दे दिया जाता है. इस लायसेंस को शॉप शुरू करने के तीन माह के अंदर लेना जरूरी होता है.  


     



    फ्रेंड्स फ्रेंडस second hand car business / used car business plan आर्टिकल्स पंसद आने पर लाइक और कमेंट करना ना भूलें. नए नए बिजनेस से संबंधित जानकारी के लिए बिजनेस मंत्रा ब्लॉग और बिजनेस मंत्रा वेबसाइट देखें, यहां 800 से अधिक बिजनेस के बारे में जानकारी दी गई. Business Idea : घर बैठे 5000 में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 4 लाख रूपये तक की कमाई.


    मिलते है अगले एक और न्यु बिजनेस आइडिया के साथ गुडवाय टेक केयर. (कॉपीराइट बिजनेस मंत्रा)


    कोई टिप्पणी नहीं: